नेट निष्पक्षता पर गंभीर बहस की जरूरत: कार्णिक

NET-1

नई दिल्ली (संवाददाता)- इंटरनेट सबका अधिकार है और सभी तक इसकी पहुंच सुलभ होनी चाहिए। नेट न्यूट्रलिटि (नेट निष्पक्षता) आज एक ज्वलंत मुद्दा है जिस पर गंभीर और सार्थक बहस की अत्यंत आवश्यकता है। यह विचार दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (डीजेए) के तत्वधान में आयोजित परिचर्चा में मुख्य वक्ता के तौर पर बोलते हुए वेब दुनिया के संपादक जयदीप कार्णिक ने व्यक्त किये। उन्होंने इस विषय में ट्राई की वर्तमान भूमिका पर सवालिया निशान लगाते हुए सरकार से उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा करने की मांग की।
डीजेए के जंतर मंतर रोड पर स्थित कार्यालय में आयोजित इस परिचर्चा में बड़ी संख्या में पत्रकारों, वेब पोर्टल संचालकों और पत्रकारिता विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। डीजेए के अध्यक्ष अनिल पांडे तथा महासचिव आनंद राणा ने उपरोक्त विषय पर जल्द ही एक बड़ी बहस कराने का आश्वासन प्रतिभागियों को दिया। डीजेए के मार्गदर्शक राजेंन्द्र प्रभु, डा नंदकिशोर त्रिखा, रासविहारी और मनोज वर्मा इस मौके पर विशेष तौर पर उपस्थित थे। परिचर्चा का संचालन प्रवक्ताडाटकाम के संपादक श्री संजीव सिन्हा ने किया।
श्री कार्णिक ने कहा कि नेट निष्पक्षता की वर्तमान बहस सर्विस प्रोवाइडरों के द्वारा अपने अपने हित में संचालित कराने की कोशिश हो रही है। जबकि इसमें उपभोक्ता की आवाज को गंभीरता के साथ सुने जाने की जरूरत है। नेट की निष्पक्षता को खत्म करना आम लोगों के हितों पर कुठाराघात होगा।
परिचर्चा में बोलते हुए प्रतिभागियों ने सरकार से नेट निष्पक्षता को बरकरार रखने की मांग की।
http://www.news4city.com/%E0%A4%A8%E0%A5%87%E0%A4%9F-%E0%A4%A8%E0%A4%BF%E0%A4%B7%E0%A5%8D%E0%A4%AA%E0%A4%95%E0%A5%8D%E0%A4%B7%E0%A4%A4%E0%A4%BE-%E0%A4%AA%E0%A4%B0-%E0%A4%97%E0%A4%82%E0%A4%AD%E0%A5%80%E0%A4%B0-%E0%A4%AC/

Comments